Home उत्तर प्रदेश लखनऊ: डीएम अभिषेक प्रकाश ने किया ऐशबाग के ईदगाह में बने वैक्सीनेशन...

लखनऊ: डीएम अभिषेक प्रकाश ने किया ऐशबाग के ईदगाह में बने वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण


जिलाधिकारी ने ईदगाह पहुँच कर लिया वैक्सिनेशन सेंटर का जायज़ा
वैक्सिनेशन कराने आए लोगो से किया संवाद और किया लोगो का उत्सावर्धन
उक्त वैक्सिनेशन सेंटर में 5200 से अधिक लोगो का किया जा चुका वैक्सिनेशन

लखनऊ: जिलाधिकारी लखनऊ अभिषेक प्रकाश द्वारा बताया गया कि इस्लामिक सेंटर ऑफ़ इंडिया फरंगी महल ईदगाह ऐशबाग लखनऊ को 19 मई को कोविड वैक्सिनेशन सेंटर बनाया गया है। जिसका जायज़ा लेने के उद्देश्य आज जिलाधिकारी ईदगाह पहुँचे। ईदगाह पहुँच कर जिलाधिकारी द्वारा वैक्सिनेशन के लिए की गई सभी व्यवस्थाओ का जायज़ा लिया गया।

मौके पर वैक्सिनेशन कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन कराते हुए सुचारू रूप से होता पाया गया। उक्त वैक्सिनेशन सेंटर में 18 से 44 वर्ष के लोगो का और 45 वर्ष से अधिक आयु वाले लोगों का वैक्सिनेशन अलग अलग कमरों में होता पाया गया।

जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि इस्लामिक सेंटर द्वारा एक बहुत अच्छी पहल की गई है, इससे लोगो को वैक्सिनेशन कराने में सुविधा होगी। उन्होंने बताया बताया कि 19 मई से शुरू वैक्सिनेशन में अब तक लगभग 5200 से अधिक लोगो का वैक्सिनेशन किया जा चुका है।

इमाम ईदगाह लखनऊ मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली चेयरमैन इस्लामिक सेंटर ऑफ़ इंडिया  ने बताया की लोगों को यह बात धयान में रखनी चाहिए की कोविड जैसी महामारी से बचाव के लिए एहतियात के साथ साथ सबसे बेहतर और कारगर उपाए वैक्सिनेशन ही है।

जिलाधिकारी ने बताया कि लखनऊ की आबादी काफी है और विशेष कर पुराने  लखनऊ में बड़ी आबादी है और ईदगाह एक बड़ा मैदान है इसलिए यहाँ दो सेंटर बनाये गये हैं एक सेंटर में 18 वर्ष से 44 वर्ष के लोगों के लिए और एक सेंटर 45 वर्ष या उससे अधिक आयु वाले लोगों के लिए है, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग भी बाक़ी रहे और इन्फेक्शन का भी खतरा कम हो, जिलाधिकारी  ने बताया की 18 वर्ष वालों का ऑनलाइन ही रजिस्ट्रशन हो रहा है और बड़ी संख्या ऐसे लोगों की है जो ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं कर पा रहे हैं उनकी सहूलत के लिए इस्लामिक सेंटर की तरफ से हेल्प डेस्क स्थापित की गयी है।

इस अवसर पर किंशुक श्रीवास्तव ACM 2, डाक्टर अंकुश चौरसिया मुख्य चिकित्सा अधिकारी, ऐशबाग, डाक्टर गीतांजलि सहप्रभारी कोविड सेंटर ऐशबाग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

निषाद पार्टी के शीर्ष पदाधिकारियों का स्वागत अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के कार्यालय में हुआ

भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख सहयोगी दल निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय निषाद व सांसद प्रवीण निषाद, महेन्द्र निषाद का...

उत्तरप्रदेश के गवर्नर व सीएम ने किया राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का भव्य स्वागत

राष्ट्रपति के जनपद कानपुर नगर आगमन पर कानपुर सेण्ट्रलरेलवे स्टेशन पर राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री ने उनका स्वागत किया

उत्तरप्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष व सदस्यों का हुआ पुनर्गठन– नन्दी

अल्पसंख्यक आयोग के नवनियुक्त अध्यक्ष व सदस्यों की सूची आगरा के अश्फाक सैफी को अल्पसंखयक आयोग का...

उत्तरप्रदेश: आईआईटी- बीएचयू में स्थापित होगी सड़क अनुसंधान प्रयोगशाला

आईआईटी (बीएचयू) और जीआर इंफ्राप्रोजेक्ट लिमिटेड (जीआरआईएल) ने एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किएलखनऊः भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (काशी हिंदू विश्वविद्यालय), वाराणसी और...

Recent Comments