Home उत्तर प्रदेश प्रदेश सरकार सबका साथ-सबका विकास व सबका विश्वास की भावना के साथ...

प्रदेश सरकार सबका साथ-सबका विकास व सबका विश्वास की भावना के साथ कर रही कार्य- केशव प्रसाद मौर्य


उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कुशीनगर में 276 करोड़ 10 लाख की 101परियोजनाओं का किया शिलान्यास/लोकार्पण

वर्तमान सरकार के कार्यकाल में कुशीनगर के विकास हेतु दी गयी 1479 करोड़ 31लाख की धनराशि


लखनऊः उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज कुशीनगर में 276.10 करोड़ रुपये की लागत से 101परियोजनाओ का शिलान्यास/लोकार्पण किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री ने कहा कि महात्मा बुद्ध की धरती में आनंद की अनुभूति होती है।प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के कुशल निर्देशन में प्रदेश के सभी जनपदों में बिना भेदभाव के कार्य किये जा रहे हैं। जन-धन योजना, उज्ज्वला योजना, निःशुल्क राशन सहित प्रधानमन्त्री किसान सम्मान निधि के तहत सभी खातों में पैसा पहुंचाने का कार्य किया गया। उन्होंने कहा कि शौचालय, आवास तथा अब गांवों में लगातार 15-16 घण्टे बिजली देने का कार्य किया जा रहा है। सड़क निर्माण के सम्बंध में उन्होंने कहा कि तहसीलों, ब्लॉक मुख्यालयों को पक्की सड़क के माध्यम से जोड़ने का कार्य उ0प्र0 सरकार ने किया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने अवैध भूमि कब्जेधारियों से जमीन मुक्त कराने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास की गंगा बह रही है, जमीनी स्तर पर सड़क बनवाने का कार्य, खिलाड़ियों, शहीद हुये जवानों के सम्मान में उनके घरों तक सड़क बनवाने का कार्य किया जा रहा है। प्रदेश में गरीबो, मजदूरों व कामगार के लिये अनेकों योजनाएं संचालित कर निरन्तर लोगों भलाई का कार्य सरकार कर रही है, उन्होंने आयुष्मान योजना की सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि अब कोई गरीब इलाज के अभाव में दम नही तोड़ेगा।

उप मुख्यमंत्री ने कुशीनगर में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का जिक्र करते हुए कहा कि पर्यटन के क्षेत्र व अन्य सभी क्षेत्रों में कुशीनगर का विकास हो रहा है और भविष्य मे व्यापक विकास के लिए भी कार्ययोजना तैयार की जा रही है जिससे अधिक से अधिक लोगों को रोजगार से जोड़ा जा सके। उप मुख्यमंत्री द्वारा सभा स्थल पर निर्माणाधीन शनिधाम मंदिर एवं मदरहवाँ पुल का शिलान्यास/ भूमि पूजन भी किया गया।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

उत्तरप्रदेश: आईआईटी- बीएचयू में स्थापित होगी सड़क अनुसंधान प्रयोगशाला

आईआईटी (बीएचयू) और जीआर इंफ्राप्रोजेक्ट लिमिटेड (जीआरआईएल) ने एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किएलखनऊः भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (काशी हिंदू विश्वविद्यालय), वाराणसी और...

उत्तर प्रदेश में कम्प्रेस्ड बायोगैस प्लान्ट्स की स्थापना को प्रोत्साहित किया जाए- मुख्य सचिव

मुख्य सचिव आर.के.तिवारी की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश में सी0बी0जी0 प्लान्ट्स की स्थापना को प्रोत्साहित किये जाने के सम्बन्ध में आयोजित...

जानें कौन हैं अब तक के सबसे कम उम्र के आईपीएस सफीन हसन

गुजरात के जामनगर में करेंगे ड्यूटी आईपीएस सफीन हसन दिल्ली: 22 साल के सफिन हसन गुजरात में जामनगर जिला...

कोविड प्रोटोकॉल के साथ इबादतगाहों को खोला जाए- मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली

लखनऊ: इस्लामिक सेंटर ऑफ इण्डिया के चेयरमैन मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली इमाम ईदगाह लखनऊ ने सरकार...

Recent Comments